पश्चिम बंगाल

IIT Kharagpur Student Death: हॉस्टल में इस हालत में मिला आईआईटी छात्र का शव, देखकर पुलिसवाले भी रह गए हैरान

IIT Kharagpur Student Death: आईआईटी खड़गपुर की तृतीय वर्ष की छात्रा का शव सोमवार को उसके हॉस्टल में लटका हुआ मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी..

कोलकाता,IIT Kharagpur Student Death: आईआईटी खड़गपुर की तृतीय वर्ष की छात्रा का शव सोमवार को उसके हॉस्टल में लटका हुआ मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (आईपीएस) ने बताया कि छात्रा की पहचान देविका पिल्लई (21) के रूप में हुई है. आईपीएस अधिकारी ने कहा, छात्र का शव छात्रावास की इमारत की छत से लटका हुआ पाया गया। ये आत्महत्या का मामला है या कुछ और ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. हमने जांच शुरू कर दी है.

IIT Kharagpur Student Death अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए खड़गपुर उप-मंडल अस्पताल भेज दिया गया है

खबर की पुष्टि करते हुए IIT खड़गपुर ने एक बयान में कहा कि ‘जैव प्रौद्योगिकी विभाग’ की तीसरी वर्ष की छात्रा देविका पिल्लई का शव सुबह सरोजिनी नायडू छात्रावास परिसर में, छत से लटका हुआ मिला। बयान में कहा गया है, आईआईटी खड़गपुर के छात्र, कर्मचारी और संकाय सदस्य देविका पिल्लई के अचानक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। वह 17 जून, 2024 की सुबह सरोजिनी नायडू/इंदिरा गांधी हॉल परिसर में फंदे से लटकी हुई पाई गईं।घटना की जानकारी होने पर, परिसर की सुरक्षा और चिकित्सा टीमों को तुरंत सतर्क कर दिया गया। जिले के पुलिस अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. छात्र के परिवार को भी तुरंत सूचना दे दी गई है. यह पूछे जाने पर कि क्या यह आत्महत्या का मामला है या इसमें कोई गड़बड़ी हो सकती है, संस्थान के प्रवक्ता ने कहा, ‘पुलिस पिल्लई की मौत के आसपास की परिस्थितियों की गहन जांच कर रही है। संस्थान अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button